आहार / नींद की गुणवत्ता

आहार मोटापा, हृदय रोग और कई अन्य शर्तों के अपने जोखिम को प्रभावित करने, स्वास्थ्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण योगदान है। अब, एक नए अध्ययन से क्या हम भी खाने, सोने की गुणवत्ता के लिए महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है कि दावा किया है। [एक महिला को सो नहीं पा]
शारीरिक और मानसिक ऊर्जा को पुनर्स्थापित करता है कि नींद की अवस्था – नैदानिक ​​स्लीप मेडिसिन के जर्नल में प्रकाशित, अध्ययन फाइबर में कम है, लेकिन संतृप्त वसा में उच्च खाद्य पदार्थ खाने से धीमी गति की नींद की कम अवधि के लिए नेतृत्व कर सकता है।

इसके अतिरिक्त, शोधकर्ताओं – न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर (CUMC) में मानव पोषण के संस्थान के प्रमुख अन्वेषक मारी पियरे सेंट-Onge, पीएचडी, सहित – चीनी में उच्च खाद्य पदार्थ खाने में अधिक नींद अवरोधों से जुड़ा हुआ था कि पाया ।

टीम अपने निष्कर्षों को गरीब नींद की गुणवत्ता के साथ जुड़े नकारात्मक स्वास्थ्य निहितार्थ को देखते हुए महत्वपूर्ण हैं कहते हैं।

पिछले साल प्रकाशित एक अन्य अध्ययन में दिल का दौरा और स्ट्रोक का खतरा साथ गरीब नींद जुड़े हैं, जबकि इससे पहले आज, उदाहरण के लिए, चिकित्सा समाचार आज, वरिष्ठ नागरिकों में स्ट्रोक का खतरा बढ़ बाधित सोने को जोड़ने के लिए एक अध्ययन को सूचना दी।

वसा और शर्करा परेशान नींद की गुणवत्ता में उच्च खाद्य पदार्थों की एक ही दिन
13 पुरुषों और 13 महिलाओं – – 35 वर्ष की औसत उम्र के इस नवीनतम अध्ययन के लिए, सेंट-Onge और उनके सहयोगियों ने 26 सामान्य वजन के वयस्कों दाखिला लिया।

प्रतिभागियों को एक स्लीप लैब में 5 रातों खर्च करने के लिए आवश्यक थे; वे 7 घंटे और 35 मिनट की एक औसत के लिए सो, 10:00-7:00 से, हर रात बिस्तर में 9 घंटे बिताए।

नींद के बारे में तेजी से तथ्यों
नेशनल स्लीप फाउंडेशन की ओर से एक सर्वेक्षण के अनुसार, अमेरिकियों के 45% गरीब नींद पिछले सप्ताह में कम से कम एक बार अपनी दैनिक गतिविधियों बाधित कहना है कि
अमेरिकियों 7 घंटे और 36 मिनट में एक रात के एक औसत सो रिपोर्ट
सप्ताहांत पर, अमेरिकियों को लंबे समय तक काम करने के दिन पर की तुलना में 40 मिनट की एक औसत सो रिपोर्ट।
हम कितना नींद की ज़रूरत है?
पहले 4 दिनों के लिए, प्रतिभागियों वे संतृप्त वसा में कम और प्रोटीन काफी मात्रा में थे कि एक पोषण विशेषज्ञ द्वारा तैयार तय भोजन का सेवन, जिसमें एक नियंत्रित आहार, पर डाल रहे थे। तय भोजन से फाइबर में आम तौर पर संतृप्त वसा और शर्करा में उच्च और निम्न थे – जो पिछले दिन के लिए प्रतिभागियों ने अपने स्वयं के खाद्य पदार्थों के लिए चुना है।

नींद से जुड़ी समस्याओं का निदान करने के लिए इस्तेमाल एक परीक्षण, मस्तिष्क तरंगों, रक्त ऑक्सीजन का स्तर, हृदय गति, श्वास और आंख और पैर आंदोलनों जो रिकॉर्ड – प्रतिभागियों तीसरी रात से पोलीसोम्नोग्राफी कराना पड़ा।

शोधकर्ताओं ने एक आत्म चयनित आहार पर सिर्फ एक ही दिन बाद, प्रतिभागियों को वे नियंत्रित आहार पर थे जब से सो जाते समय लगा कि मिल हैरान थे; यह वे तय भोजन का सेवन जब 17 मिनट के साथ तुलना में अपने स्वयं के खाद्य पदार्थ, चुना जब सो जाते हैं 29 मिनट के लिए उन्हें ले लिया।

प्रतिभागियों को वे संतृप्त वसा की अधिक सेवन से जुड़ा हुआ है, जो शोधकर्ताओं के अनुसार, उनके भोजन आत्म का चयन करते समय कम से धीमी गति की नींद था। नियंत्रित आहार के साथ उच्च फाइबर सेवन, तथापि, अधिक धीमी गति की नींद के साथ जुड़े थे।

इसके अलावा, वे एक आत्म चयनित आहार के साथ चीनी के उच्च सेवन अधिक नींद अवरोधों के साथ जुड़े थे कि पाया।

इन निष्कर्षों के आधार पर, सेंट-Onge और उनके सहयोगियों वे इस क्षेत्र में आगे अनुसंधान warranted है ध्यान दें, हालांकि सोने की समस्याओं का अनुभव है जो अमेरिका में 50-70 लाख लोगों को एक स्वस्थ आहार से लाभ हो सकता है कि सुझाव।

टीम के निष्कर्ष पर टिप्पणी करते हुए डॉ नथानिएल वाटसन, नींद चिकित्सा के अमेरिकन अकादमी के अध्यक्ष – अध्ययन में शामिल नहीं था – जो कहते हैं:

“इस अध्ययन से आहार और सोने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली के कपड़े में interwoven हैं कि इस तथ्य पर जोर दिया। इष्टतम स्वास्थ्य के लिए, यह इस तरह के एक पौष्टिक आहार खाने और नियमित रूप से व्यायाम के रूप में स्वस्थ नींद को बढ़ावा देने कि जीवन शैली विकल्पों बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।”

इससे पहले इस सप्ताह, MNT एक मां सोने की समस्याओं के लिए सबसे बड़ा खतरा है में पाया गया कि रोग नियंत्रण और रोकथाम (सीडीसी) के लिए केंद्र से एक सर्वेक्षण पर सूचना दी।

साहब व्हाइटमैन द्वारा लिखित

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: